35 साल की मेरी कॉम ने की 'गोल्डन' वापसी, 5वीं बार एशियन चैंपियन - SeeNewsToday

हिंदी मै दुनिया देश विदेश की ख़बर हमारे ऑनलाइन न्यूज़ मीडिया चैंनल पर

Breaking News

8 Nov 2017

35 साल की मेरी कॉम ने की 'गोल्डन' वापसी, 5वीं बार एशियन चैंपियन

पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर एमसी मेरी कॉम ने एशियन चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक हासिल कर लिया है.
बुधवार को उन्होंने एशियन चैंपियनशिप टूर्नामेंट के 48 किलो लाइट फ्लाइवेट वर्ग के फाइनल में उत्तर कोरिया की किम हयांग मि को शिकस्त दी.
 मेरी कॉम जापान की सुबासा कोमुरा को एकतरफा फाइट में मात देकर फाइनल में पहुंची थीं.

इसके साथ ही लंदन ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता मेरी कॉम ने एशियन चैंपियनशिप में अपना पांचवां गोल्ड मेडल जीत लिया. 35 साल की मेरी कॉम ने 2003, 2005, 2010 और 2012 में गोल्ड मेडल जीते,
जबकि 2008 में उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था.

मणिपुर की मुक्केबाज मेरी कॉम ने करीब एक साल बाद मुक्केबाजी रिंग में गोल्डन वापसी की हैं.
 राज्यसभा सांसद मेरी कॉम पांच साल तक 51 किलो में भाग लेने के बाद 48 किलोवर्ग में लौटी हैं. हालांकि, अपने अनुभव से उन्होंने फाइनल में उत्तर कोरियाई मुक्केबाज की चुनौती ध्वस्त कर डालीं.

No comments:

Subscribe