एशियाई चैंपियनशिप: फाइनल में पहुंचीं मेरी कॉम, सरिता देवी को ब्रॉन्ज मेडल - SeeNewsToday

हिंदी मै दुनिया देश विदेश की ख़बर हमारे ऑनलाइन न्यूज़ मीडिया चैंनल पर

Breaking News

9 Nov 2017

एशियाई चैंपियनशिप: फाइनल में पहुंचीं मेरी कॉम, सरिता देवी को ब्रॉन्ज मेडल

पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन एम सी मेरी कॉम ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पांचवें स्वर्ण पदक की ओर कदम बढाते हुए आज फाइनल में प्रवेश कर लिया
मेरी कॉम ने जापान की सुबासा कोमुरा को 5-0 से हराया. वह छह में से पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है.

वह अपने पांचवें स्वर्ण पदक से केवल एक कदम दूर हैं.
फाइनल जीतने पर यह 48 किलोवर्ग में उनका पहला एशियाई स्वर्ण होगा. राज्यसभा सांसद, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता 35 साल की मेरी कॉम पांच साल 51 किलो में भाग लेने के बाद 48 किलोवर्ग में लौटी हैं.

पीटीआई के मुताबिक, जापानी मुक्केबाज ने उनके खिलाफ काफी रक्षात्मक खेल दिखाया. मेरी कॉम ने दूसरे राउंड में रफ्तार में इजाफा किया और आक्रामक खेल दिखाकर जीत दर्ज की.

भारत के लिए हालांकि आज का दिन निराशाजनक इसलिए रहा क्योंकि चार बार की स्वर्ण पदक विजेता एल सरिता देवी (64 किलो) को ब्रॉन्ज मैडल से ही संतोष करना पड़ा जो सेमीफाइनल में चीन की दोउ डैन से हार गई.

मणिपुर की मुक्केबाज मेरी कॉम करीब एक साल बाद मुक्केबाजी रिंग में वापसी कर रही हैं. हालांकि, अपने अनुभव से उन्होंने इस मैच में जापान की मुक्केबाज को आसानी से हरा दिया.

पहले चरण से ही कोमुरा ने अपनी दूरी बनाई हुई थी और उनको उम्मीद थी कि वह दूसरे चरण में मैरी कॉम पर दबाव बना लेंगी,
लेकिन भारतीय दिग्गज महिला मुक्केबाज ने कोमुरा को उनके पंचो का अच्छा जवाब देते हुए जीत हासिल की.

मेरी कॉम का सामना अब मंगोलिया की मुक्केबाज जार्गालान ओचिरबाट और उत्तरी कोरिया की मुक्केबाज किम हयांग मी के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की विजेता खिलाड़ी से होगा.

No comments:

Subscribe