अक्षर पटेल बोले- खुल कर गेंदबाजी करने देते हैं कैप्टन कोहली - SeeNewsToday

हिंदी मै दुनिया देश विदेश की ख़बर हमारे ऑनलाइन न्यूज़ मीडिया चैंनल पर

Breaking News

4 Nov 2017

अक्षर पटेल बोले- खुल कर गेंदबाजी करने देते हैं कैप्टन कोहली


टीम इंडिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर और ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने कहा कि कप्तान विराट कोहली उन्हें खुल कर गेंद करने देते हैं
 और उसके हिसाब से फील्डिंग लगाते हैं. अगर यह काम नहीं करता है तो वह आपको सलाह देते हैं.
जाहिर सी बात है कि आपको अच्छा लगेगा और कप्तान आपका समर्थन करेगा तो आपको खुल कर गेंदबाजी करने में मदद मिलेगी.’

टीम में स्पिनरों की अहमियत पर अक्षर ने कहा, ‘कलाई के स्पिनर आक्रमण कर सकते हैं क्योंकि उन्हें पिच से ज्यादा मदद मिलती है.
 उनका काम मुख्यत: आक्रमण करना और बीच के ओवरों में विकेट लेना होता है.’

टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के रूप में दो कलाई के स्पिन गेंदबाज हैं.
इस खिलाड़ी ने कहा, ‘उंगली के स्पिनरों का काम रन पर अंकुश लगाने का होता है. अगर साझेदारी नहीं होगी तो बल्लेबाजों पर दबाव होगा. इसलिए यही हमारी रणनीति है.’

भारत तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. दूसरे मैच में रणनीति के बारे में पूछने पर अक्षर ने कहा, ‘पहले मैच में उन्होंने स्वीप शॉट को अच्छे से खेला था.
मुंबई में भी उन्होंने स्वीप शॉट का काफी उपयोग किया था.’

अक्षर ने कहा, ‘मेरे लिए रणनीति साफ है कि मैं किसी भी तरफ से गेंदबाजी करूं मैं कोण बनाकर गेंद डालूंगा और मिश्रण करूंगा.’ अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए अक्षर को अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है.

अक्षर ने कहा, ‘यह मेरा घरेलू मैदान है. मैं जानता हूं कि विकेट किस तरह का है. मैं वही करने की कोशिश करूंगा जो आईपीएल में करता आया हूं.’

No comments:

Subscribe