भोपालः गैंगरेप पीड़ित छात्रा की आपबीती को फिल्मी कहानी बताने वाले TI समेत 7 पुलिसकर्मी निलंबित - SeeNewsToday

हिंदी मै दुनिया देश विदेश की ख़बर हमारे ऑनलाइन न्यूज़ मीडिया चैंनल पर

Breaking News

3 Nov 2017

भोपालः गैंगरेप पीड़ित छात्रा की आपबीती को फिल्मी कहानी बताने वाले TI समेत 7 पुलिसकर्मी निलंबित

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 19 वर्षीय छात्रा से रेप की आपबीती को फिल्मी कहानी बताने वाले थाना प्रभारी (TI) मोहित सक्सेना समेत 7 पुलिस कर्मियों पर गाज गिरी है
\थाना प्रभारी मोहित सक्सेना समेत चार TI, दो एसआई और एक सीएसपी यानी कुल साल पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

मामला सामने आने के बाद IG रेल डीपी गुप्ता ने थाना प्रभारी मोहित सक्सेना के खिलाफ कार्रवाई की. दरअसल,
भोपाल के हबीबगंज इलाके में यूपीएससी की कोचिंग कर रही 19 वर्षीय छात्रा से चार लोगों ने तीन घंटे तक गैंगरेप किया था.
आरोपियों ने इस कदर बर्बरता की थी कि पीड़ित छात्रा कई घंटों तक झाड़ियों में बेहोश पड़ी रही.

जब मामला पुलिस के पास पहुंचा और पीड़िता ने आपबीती सुनाई, तो थाना प्रभारी मोहित सक्सेना ने पीड़ित छात्रा से कहा था
 कि वह उनको फिल्मी कहानी न सुनाए.
 इसके बाद पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठने लगे. मामले के तूल पकड़ता देख आईजी रेल डीपी गुप्ता ने थाना प्रभारी सक्सेना को निलंबित कर दिया है.

बताया जा रहा है कि विदिशा की रहने वाली छात्रा भोपाल के एमपी नगर जोन-2 में यूपीएससी की कोचिंग कर रही है.
 वह 31 अक्टूबर की शाम कोचिंग से हबीबगंज स्टेशन पैदल जा रही थी
 इस बीच कुछ बदमाशों ने उसका रास्ता रोक लिया और उसका मुंह दबाकर एक छोटी पुलिया के नीचे झाड़ियों में ले गए.
यहां दोनों आरोपियों ने लड़की को पहले पीटा और उसके हाथ पैर बांधकर ज्यादती की.

लड़की ने पुलिस को बताया कि, "मेरे बेहोश हो जाने के बाद वो चाय और गुटखा खाने गए.
 इसके बाद उनके साथ दो और आरोपी आए. उन्होंने भी मेरे साथ ज्यादती की." लड़की ने आगे बताया कि, "मैं चीखी तो उन्होंने मेरा मुंह दबा दिया.
मेरा फोन, पर्स और अंगूठियां भी लूट ली. वो लोग मुझे पीटते रहे. मेरे हाथ पैर बांधकर मुझे झाड़ियों में फेंक दिया. मैं कई घंटे झाड़ियों में पड़ी रही." 

बताया जा रहा है कि जब छात्रा को होश आया तो वो किसी तरह हबीबगंज आरपीएफ थाने पहुंची.
पिता को फोन कर पूरी घटना बताई. इसके बावजूद पुलिस ने घटना को गंभीरता से ना लेते हुए मामला दर्ज नहीं किया. इसके बाद छात्रा ने करीब तीन पुलिस स्टेशन के चक्कर काटे.

इसके बाद मंगलवार को फ़िल्मी स्टाइल में छात्रा अपने माता-पिता के साथ घटनास्थल के पास पहुंची.
जहां आरोपियों को पकड़ा गया. जिसके बाद पुलिस ने आखिरकार मामला दर्ज दिया. जानकरी के अनुसार, छात्रा के पिता सब इंस्पेक्टर हैं
और उसकी मां सीआईडी में पदस्थ है. आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने आखिरकार मामला दर्ज दिया.
\पुलिस ने आरोपी गोलू बिहारी चडहर और अमर घुनटू को अरेस्ट किया है. अन्य दो आरोपियों की तलाश की जा रही है. आरोपियों का पुलिस मेडिकल करा रही है.

No comments:

Subscribe